Header Ads

Rohit Sharma और Virat Kohali पर बीसीसीआई जल्द ले सकती है बड़ा फैसला, T-20I टीम से होंगे बाहर!

Rohit-Virat पर बीसीसीआई जल्द लेगा फैसला , T20 टीम से होंगे बाहर

भारतीय बल्लेबाजी के दो स्ताभ विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक अधिकारी की बात माने तो इन दोनों का सिलेक्शन अब टी-20 मे नही किया जायेगा। ये खबर रोहित शर्मा के उस बयान के बाद आई है, जिसमें उन्होंने गुवाहाटी में आज होने वाले श्रीलंका के खिलाफ़ पहले वनडे से ठीक पहले कप्तानी नहीं छोड़ने से की बात कहीं थी। उन्होंने कहा था कि टी-20 की कप्तानी नहीं छोड़ी है। 

इस बारे में इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि, टीम मैनेजमेंट टी-ट्वेंटी टीम में सिलेक्शन को लेकर मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली से कुछ दिनों में ही बात की जाएगी। बोर्ड चाहता है कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी में एक युवा टीम तैयार हों। जो टी-ट्वेंटी वर्ल्डकप 2024 में हिस्सा लें। इसके लिए जरूरी है कि टूर्नामेंट की तैयारी अभी से शुरू हो। हार्दिक पंडिया को लॉन्ग टर्म कप्तान के रूप में देखा जा रहा है। सूत्रों ने कहा कि चेतन शर्मा की अगुवाई में बीसीसीआई की नई चयन समिति जिसे 7 जनवरी को नियुक्त किया गया था। विराट और रोहित के साथ उनके टी-ट्वेंटी इंटरनेशनल भविष्य के बारे में बातचीत कर सकती है।


उन्होंने कहा कि, स्टार जोड़ी ने खुद को टी-ट्वेंटीटी-ट्वेंटी इंटरनेशनल में चयन के लिए उपलब्ध कराया है। सुत्रों ने कहा, बीसीसीआई टी-ट्वेंटी के लिए हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में एक युवा टीम चाहता है। 

जब हार्दिक पंड्या को श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई तीन मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था। जिसके बाद से अटकलें शुरू हो गई थी। कि रोहित से कप्तानी छीनी जा सकती है। इस सीरीज में रोहित के अलावा विराट कोहली भी टीम का हिस्सा नहीं थे। जबकि वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। रोहित ने जून 2007 में वनडे में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया। पहला टी-ट्वेंटी भी उसी साल सितंबर में खेला था। दूसरी ओर विराट ने अगस्त 2008 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था। जबकि उन्होंने अपना पहला टी-ट्वेंटी जून 2010 में खेला था। दोनों ने टी-ट्वेंटी विश्व कप में भारत का नेतृत्व किया है। लेकिन जीत नहीं पाए है। ये कप्तान के तौर पर फ़ैंस और टीम मैनेजमेंट की हमेशा शिकायत रही है। 

टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में विराट कोहली 115 मैचों में 52.73 की औसत से 4008 रन बनाकर शीर्ष पर है। रोहित शर्मा 148 मैचों में 31.32 की औसत से 3853 रन बनाकर इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर है।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.