Header Ads

IND vs SL : 1st ODI - विराट कोहली ने ठोका 73वाँ शतक, साथी टीम के खिलाडियों ने किया चीयर!

 

हवा में छलांग लगाते हुए Virat Kohli ने मनाया 73वें शतक का जश्न, साथी खिलाड़ियों ने किया चीयर

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज किंग कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेलें जा रहे पहले वनडे मैच में दमदार शतक ठोक दिया है। विराट कोहली ने 80 गेंदो में अपना दमदार शतक पुरा किया। 

आपको बता दे की विराट कोहली ने शतक ठोक कर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉड की भी बरबरी की है। विराट कोहली अपने होमग्राउंड पर सबसे ज्यादा (9) शतक जड़ने वाले खिलाडी बन गए है। विराट कोहली ने अपना 73वा शतक जड़ते ही ख़ास अंदाज में सेलिब्रेट किया। जिसका वीडियो अब सोसल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। 

विराट कोहली ने ठोका अपना वनडे का 45वा शतक

भारत और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे मैच मे श्रीलंका टीम के कप्तान दसुन शनाका ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फ़ेसल किया। और भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा और ईशान किसन की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई। और तीसरे नबर पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने भी धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए महज 80 गेंदों पर अपना शतक पुरा किया। इस शतकीय पारी के दौरान विराट कोहली का स्ट्राइक रेट 12 का रहा।

ये भी ज़रूर पढ़े - Rohit Sharma और Virat Kohali पर बीसीसीआई जल्द ले सकती है बड़ा फैसला, T-20I टीम से होंगे बाहर!

इस शानदार शतक के साथ ही विराट कोहली ने भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉड की भी बरबारी कर ली है। आपको बता दे की, सचिन ने अपने होमग्राउंड पर खेलते हुये सबसे ज्यादा 20 सेचुरी लगाई थी। वही बात करे तो इससे पहले विराट कोहली ने घरेलू मैदान पर 19 शतक लगाए थे। लेकिन श्रीलंका टीम के खिलाफ पहले वनडे मैच में शतक ठोकर वे सचिन तेंदुलकर के रिकॉड की बराबरी कर ली है। 

सचिन तेंदुलकर से आगे निकले विराट कोहली 

विराट कोहली उर्फ किंग कोहली ने इस शतक के साथ ही सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉड तोड़ दिया है। सचिन तेंदुलकर ने श्रीलंका टीम के खिलाफ कुल 8 शतक लगाए थे। वही अब विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे मे 9 शतक ठोक दिये है। इसी के साथ विराट कोहली वनडे मे श्रीलंका टीम के खिलाफ़ सबसे ज्यादा शतक के मामले मे अब सबसे आगे है। 

भारत बनाब श्रीलंका वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में 

  1. विराट कोहली 48 मैचों में 9 शतक
  2. सचिन तेंदुलकर 84 मैचों में 8 शतक 
  3. सनथ जयसूर्या 89 मैचों में 7 शतक
  4. गौतम गंभीर 37 मैचों में 6 शतक
  5. रोहित शर्मा 46 मैचों में 6 शतक
  6. कुमार संगकारा 76 मैचों में 6 शतक

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.