Header Ads

IND vs SL 1st ODI - भारत ने श्रीलंका को पहला वनडे मैच 67 रनो से हराया, कोहली के सामने फीका पडा कप्तान शनाका का शतक!

 

IND vs SL 1st ODI: विराट के सामने फीका पड़ा शनाका का शतक, भारत ने पहला ODI बड़े अंतर से जीता

भारत बनाब श्रीलंका पहला वनडे मैच गुवाहाटी - भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बेहद रोमांचक रहा। इस मैच में श्रीलंका की टीम को 67 रनों के बड़े अंतर से हारा का सामना करना पड़ा। अब इस सीरीज मे भारतीय टीम 1-0 से आगे है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की और से कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, और किंग कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया। और मेहमान टीम श्रीलंका को 374 रनों का टारगेट दिया। जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 50 ओवर में 306 रन ही बना सकी। 

विराट कोहली ने खेली शानदार शतकीय पारी

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा-83 और शुभमन गिल-70 ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए। भारतीय टीम को इस मैच पर मजबूत पकड़ दी। इस मैच में विराट कोहली ने भी शनदार शतकीय पारी खेली। विराट कोहली का यह शतक उनके वनडे करियर का 45वा और अंतरराष्ट्रीय करियर का 73वा शतक रहा। विराट कोहली ने 87 गेंदों में 113 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। जिसमें 12 चौके और 1 शानदार छक्का शामिल रहा। 

श्रीलंकाई टीम के कप्तान दासुन शनका ने भी जड़ा शतक

374 रनो का विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम की शुरुआत भाले ही ख़राब रही। जहाँ पहले भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने फर्नांडो को 5 रनों पर आउट किया। इसके बाद कुशल मेंडिस को बिना खाता खोले क्लीन बोल्ड करके पवेलियन की ओर भेजा। सलामी बल्लेबाज पाथुम निशंका ने श्रीलंकाई पारी को संभाला और इस मैच 80 गेंदो पर 72 रनों की ज़रूर पारी खेली। इसके अलवा धनजंया डी सिल्वा ने 40 गेंदो में 47 रन बनाए। बता दे की, श्रीलंकाई टीम के कप्तान दसुन शनाका ने 88 गेंदो का समाना करते हुए 108 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली। जिसमें 12 चौके और 3 शानदार छक्के शामिल रहे। यह शतक दसुन शनाका के वनडे करियर का दूसरा शतक रहा। 

भारत के गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

भारत के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया। तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने इस मैच में कुल 3 विकेट लिए। इस दौरान उमरान मालिक का इकॉनमी रेट 7.10 का रहा। वहीं मोहम्मद सिराज ने 2 अहम विकेट चटकाए। इस दौरान सिराज का इकॉनमी रेट 4.30 का रहा। मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहले के खाते में भी एक-एक सफलता शामिल रही। हालांकि, ऑलराउंडर अक्षर पटेल भारत के लिए काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने 10 ओवर फेंके और 58 रन लुटाए।

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.