Header Ads

जानिए Interview के दौरान शतकवीर सूर्यकुमार यादव को राहुल द्रविड पर क्यों आ गई हंसी!

जानिए Interview के दौरान शतकवीर सूर्यकुमार यादव को राहुल द्रविड पर क्यों आ गई हंसी!

सूर्यकुमार यादव की जितनी भी तारीफ की जाए वह कम है। सूर्या टी-ट्वेंटी फॉर्मेट के लिए बेस्ट बल्लेबाज तो है। ही इसके अलावा सूर्या के हर शानदार पारी के बाद ऐसा लगता है। कि अब इससे बेहतर प्रदर्शन क्या ही हो सकता है। लेकिन हर बार सूर्या कुछ ऐसा कर जाते हैं। कि क्रिकेट पंडित भी सोचने पर मजबूर हो जाते है। सूर्यकुमार यादव ने टी-ट्वेंटी में अब तक तीन शतकीय पारी खेली है। और तीनों में ही गेंद और रन में जमीन और आसमान का फर्क रहा है। इनका स्ट्राइक रेट जबरदस्त रहा है। हालांकि, सूर्यकुमार यादव युवा तो नहीं है। उन्होंने अपनी उम्र में तीस के पड़ाव को भी पूरा कर लिया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने के लिए सूर्या को काफी इंतजार करना पड़ा है। लेकिन जब से इंटरनेशनल क्रिकेट में सूर्या ने अपनी पारी का आगाज किया है। तब से वे एक नया अध्याय लिख रहें है। सूर्या के इसी शानदार पारी से प्रभावित होकर कोच राहुल द्रविड़ ने उनका मजेदार इंटरव्यू लिया है। और इस इंटरव्यू के वीडियो को बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर साझा भी किया है। इस वीडियो में कोच राहुल द्रविड़ सूर्यकुमार यादव से उनकी बैटिंग और पारी के बारे में पूछ रहे है। इस दौरान राहुल द्रविड़ और सूर्यकुमार यादव काफी मजाकिया अंदाज में भी दिखे। 

राहुल द्रविड़ ने सूर्यकुमार यादव को इंट्रोड्यूस करते हुए मजाकिया अंदाज में कहा कि, आज हमारे साथ ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने शायद बचपन में मुझे बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा। राहुल द्रविड़ ने कहा कि मैं जब भी सोचता हूं। कि इससे बेहतर टी-ट्वेंटी पारी नहीं हो सकती। और आप एक और कमाल की पारी खेल देते हो। राहुल द्रविड़ ने सूर्या से पूछा, कि उनकी सबसे स्पेशल पारी कौन सी है। जिस पर सूर्या ने कहा मैं मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करना पसंद करता हूं। और किसी एक पारी को चुनना आसान नहीं है। कुछ शॉट मैं पहले से सोच कर रखता हूं। लेकिन कुछ शॉर्ट बॉल के हिसाब से ही खेलता हूं। फिल्डिंग को ध्यान में रखता हूँ और अपना खेल खेलता हु। नेट प्रैक्टिस के दौरान भी में बेसिक पर ध्यान देता हूं। और अपने दिमाग कलाई का इस्तेमाल करता है। 

इसके अलावा कोच राहुल द्रविड़ ने सूर्या से जब उनके फिटनेस के बारे में पूछा तो उन्होंने जवाब दिया। की मेरे करियर में परिवार का भी बेहतरीन रोल रहा है। मेरी वाइफ ने मुझे बेहतर फिटनेस के लिए मोटिवेट किया है। खासकर डाइट को लेकर मेरी वाइफ ने मुझे बहुत मोटिवेट किया है। हम सभी इस फेज को काफी इंजॉय कर रहे। 

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-ट्वेंटी मैच में 51 बॉल में 112 रनों की पारी खेली जिसमें सात चौके और नौ छक्के शामिल रहे। भारत और श्रीलंका के बीच राजकोट में खेले गए तीसरे टी-ट्वेंटी मैच में टीम इंडिया ने 91 रनों से जीत हासिल की। भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 228 रन बनाए थे। जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 137 रन पर ही ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 112 रन बनाए। जबकि अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट लिए। टीम इंडिया ने 3 मैच की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इस पूरे सीरीज में सूर्या का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। 

तो आप सूर्या के धमाकेदार शतक पर क्या कहेंगे कमेंट करके जरूर बताएं। 

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.