Header Ads

श्रीलंका के खिलाफ पहले ही वनडे मैच में हिट मैन का दिखा पावर, रोहित शर्मा ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धी !

 

Sri Lanka के खिलाफ पहले ही मैच में हिट मैन का दिखा Power, Rohit ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धी

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाने के बाद। दस जनवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत हो गई है। वनडे सीरीज के लिए टीम में सभी सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हो गई है। जो टी-ट्वेंटी में नहीं खेल रहे थे। वहीं टी-ट्वेंटी में दमदार बल्लेबाजी करने वाले और श्रीलंका के खिलाफ आखिरी मैच में शतक जमाने वाले खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया। इनके अलावा इशान किशन जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था। उन्हें भी प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर दोनों ही खिलाड़ियों के फैंस रोहित शर्मा पर भड़क गए हैं। वहीं रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले ही वनडे मैच में दमदार बल्लेबाजी करते हुए। एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। 

आपको बता दें कि, दस जनवरी से शुरू हुए पहले वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने हाफ सेंचुरी लगाया। ये उनके करियर का 37वां अर्धशतक है। रोहित शर्मा ने भारतीय पारी के 12वें ओवर में वनिन्दु हसरँगा की गेंद पर चौका जड़कर अपनी फिफ्टी पूरी की। इस दौरान उन्होंने 41 गेंदों का सामना किया। इस अर्धशतक के साथ ही कप्तान रोहित ने 9500 रन भी पूरे कर लिए हैं। उन्होंने 49 की औसत से यह पूरा रन बनाया है। इस तरह से भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में हिटमैन अब छठे नंबर पर आ गए हैं। रोहित शर्मा ने साल 2007 से 236 मैचों की 229 पारियों में 9500 से भी ज्यादा रन बना लिए है। जिसमें वनडे में अब तक 29 शतक और 47 अर्धशतक लगा चुके हैं।  

ये भी ज़रूर पढ़े -शाहरुख ने राम चरन से कहा - ऑस्कर मिले तो मुझे Please एक बार छूने देना, RRR सुपर स्टार राम चरन ने दिया दिल छूने वाला जवाब!

आपको बता दें, कि श्रीलंका ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। मेहमान टीम के लिए दिलशान मदुशंका ने वनडे में डेब्यू किया है। वहीं भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को प्लेइंगइलेवन में शामिल नहीं किया गया। उमरान मलिक और मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है। नए साल की यह पहली वनडे सीरीज दोनों ही टीमों के लिए वर्ल्ड कप की शुरुआत भी है। दोनों ही टीमों ने इस सीरीज से पहले तीन मैचों की टी-ट्वेंटी सीरीज खेली थी। जिस पर टीम इंडिया ने 2-1 से कब्जा किया। और जैसा कि आप जानते हैं कि, बीसीसीआई वनडे और टी-ट्वेंटी फॉर्मेट के लिए अलग-अलग टीमों का चयन किया है। ट्वेंटी की टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। 

ये ज़रूर पढ़े - IND vs SL : 1st ODI - विराट कोहली ने ठोका 73वाँ शतक, साथी टीम के खिलाडियों ने किया चीयर!

हिटमैन रोहित शर्मा, रन मशीन विराट कोहली, केएल राहुल, मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को टी-ट्वेंटी फॉर्मेट से बाहर ही रखा गया है। वहीं वनडे सीरीज में सभी सीनियर ने वापसी की है। लेकिन दो ऐसे खिलाड़ियों को वनडे टीम में शामिल नहीं की गया जो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इशान किशन और सूर्यकुमार यादव इनमें खासकर सूर्यकुमार यादव का वनडे की प्लेइंग इलेवन में शामिल न करना हैरान करने वाली बात है। वैसे आप इशान किशन को वनडे टीम में शामिल न किए जाने पर क्या कुछ कहेंगे कमेंट करके जरूर बताएं। 

कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.